भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने बताई क्या है वजह

Delhi Power Cut दिल्ली और गाजियाबाद में कई जगह बिजली गुल हो गई है। जिस कारण लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाको में बिजली नहीं है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी इस बारे में जानकारी दी है। आईटीओ में भी पिछले डेढ़ घंटे से बिजली नहीं है।

उत्तर पूर्वी जिले में लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो गया है। बताया जा रहा है ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली चली गई है। सीलमपुर भेजनपुरा, वेलकम, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, सोनिया विहार सहित अन्य क्षेत्र में लाइट नहीं है।

गाजियाबाद स्थित मंडोला में पावर ग्रिड खराब हो गया है। कई क्षेत्रों में लाइट नहीं है। इससे कई इलाकों में लोग पसीने में नहा रहे हैं।

आतिशी ने एक्स पर दी जानकारी

आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में दोपहर 2:11 बजे से बिजली गुल है। ऐसा यूपी के मंडोला में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) के सब-स्टेशन में आग लगने की वजह से हुआ है। मंडोला सब-स्टेशन से दिल्ली को 1200 मेगावाट बिजली मिलती है, इसलिए दिल्ली के कई इलाके प्रभावित हुए हैं।

बिजली बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे-धीरे अलग-अलग इलाकों में बिजली वापस आ रही है, लेकिन राष्ट्रीय पावर ग्रिड में यह बड़ी विफलता बेहद चिंताजनक है। मैं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और PGCIL के चेयरमैन से मिलने का समय मांग रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा न आए।