विधानसभा में बहुमत परीक्षण पर मतदान जारी

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से चल रहा सियासी ड्रामा धीरे-धीरे शांत हो रहा है। नई सरकार का गठन हो चुका है। एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं। इस बीच विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है। इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई। पहले ध्वनिमत से बहुमत पर फैसला होना था। हालांकि, विपक्ष के एतराज के बाद वोटिंग के जरिए बहुमत पर फैसला किया जाएगा।

संजय बांगड ने शिंदे को दिया वोट

विधानसभा में बहुमत परीक्षण पर मतदान की कार्यवाही जारी है। इस बीच शिवसेना के नए बागी विधायक संतोष बांगड ने शिंदे के समर्थन में वोट किया है। बांगड कल तक उद्धव गुट की तरफ थे। अब शिवसेना के बागी विधायकों की संख्या 40 हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा व्हिप विवाद

शिंदे व उद्धव गुट के बीच व्हिप विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शिवसेना की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर की तरफ से एकनाथ शिंदे गुट की ओर से जारी व्हिप को मान्यता देने का मामला उठाया। उन्होंने कहा, स्पीकर को यह अधिकारी नहीं है, क्योंकि पार्टी अभी भी उद्धव गुट की है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर भी 11 जुलाई को सुनवाई करेगा।

शिंदे पक्ष के विधायकों को वोटिंग शुरू

विधानसभा में शिंदे पक्ष के विधायकों ने वोटिंग शुरू कर दी है। शिंदे व उद्धव गुट के विधायक अलग-अलग बैठे हैं।

आदित्य ठाकरे पहुंचे विधानसभा

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। दोनों गुट के विधायक विधानसभा पहुंच चुके हैं। हालांकि, आदित्य ठाकरे कुछ देर से विधानसभा पहुंचे।

मतदान के जरिए होगा बहुमत परीक्षण

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण की कार्यवाही शुरू हो गई है। पहले ध्वनिमत के जरिए बहुमत परीक्षण होना था। हालांकि, विपक्ष के एतराज के बाद अब वोटिंग के जरिए फ्लोर टेस्ट होगा।

शिंदे के साथ दिखे शिवसेना विधायक

महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण से पहले उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक, उद्धव गुट का एक और विधायक शिंदे गुट में शामिल हो गया है। दरअसल, शिवसेना विधायक संतोष बांगड की तस्वीरें एकनाथ शिंदे व उनके गुट के विधायकों के साथ सामने आई हैं। संतोष बांगड आज सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ निकले थे और उनके साथ विधानसभा पहुंचे।