शेयर बाजार में आज नहीं होगा कारोबार, करंसी डेरिवेटिव्‍स में भी रहेगी छुट्टी

नई दिल्‍ली,  देशभर में ईद-उल-फितर त्योहार होने के कारण आज शेयर बाजार में कोई व्यापारिक गतिविधि नहीं होगी। बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार मंगलवार यानी 3 मई 2022 को बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) और एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) में ट्रेडिंग पूरे सत्र के लिए बंद रहेगी।

स्टॉक मार्केट हॉलिडे 2022 की सूची

बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट bseindia.com पर उपलब्ध स्टॉक मार्केट हॉलिडे 2022 की सूची के अनुसार आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई कारोबार नहीं होगा।

कमोडिटी सेगमेंट में ट्रेडिंग शाम 5:00 बजे तक खुली रहेगी

मार्च 2022 में शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची के अनुसार, करंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट में ट्रेडिंग भी आज बंद रहेगी। कमोडिटी सेगमेंट में ट्रेडिंग सुबह के सत्र में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक निलंबित रहेगी, लेकिन शाम के सत्र में यह शाम 5:00 बजे से खुली रहेगी।

अगला स्टॉक मार्केट हॉलिडे 9 अगस्त 2022 को मुहर्रम पर पड़ेगा

ईद-उल-फितर मई 2022 में एकमात्र स्टॉक मार्केट अवकाश है। इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट और कमोडिटी सेगमेंट में अगला स्टॉक मार्केट हॉलिडे 9 अगस्त 2022 को मुहर्रम पर पड़ेगा। 9 अगस्त 2022 को इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और SLB सेगमेंट में कोई ट्रेडिंग नहीं होगी। हालांकि, करंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट, रिपोर्टिंग, सेटलमेंट एंड ट्रेडिंग (एनडीएस-आरएसटी) और ट्राई पार्टी रेपो में अगला स्टॉक मार्केट हॉलिडे 16 मई 2022 को होगा।