आज खुलेगा बीकाजी फूड्स व ग्लोबल हेल्थ का आईपीओ

शेयर बाजार में गुरुवार यानी तीन नवंबर को दो कंपनियों की आईपीओ के माध्यम से एंट्री मिलने वाली है। दरअसल, तीन नवंबर को ग्लोबल हेल्थ और बीकाजी फूड्स का आईपीओ खुल रहा है। इन दोनों की कंपनियों में आगामी सात नवंबर तक पैसा लगा सकेंगे। बता दें कि ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड मेदांता ब्रांड के तहत हॉस्पिटल का संचालन कती है, जबकि बीकाजी देश की प्रतिष्ठित एफएमसीजी (भुजिया और नमकीन) ब्रांड है। तीन से सात नवंबर के बीच दोनों ही कंपनियों के आईपीओ में निवेश किया जा सकेगा।

बीकाजी फुड्स आईपीओ

बीकाजी फूड्स के आईपीओ के लिए 285 रुपये से 300 रुपये के बीच का प्राइस बैंड रखा गया है। कंपनी आईपीओ के जरिए 900 करोड़ रुपये जुटाना की तैयारी में है। आईपीओ के तहत 2.94 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी। बाजार के जानकारों के मुताबिक बीकाजी फूड़स के शेयर ग्रे मार्केट में 71 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों की बाजार में 16 नवंबर को लिस्टिंग हो सकती है। वहीं निवेशकों को 11 नवंबर 2022 को शेयरों का अलॉटमेंट हो सकता है।

ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड

मेदांता ब्रांड नाम के तहत अस्पतालों का परिचालन और मैनेजमेंट करने वाली कंपनी ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड ने अपने 2,206 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 319-336 रुपये प्रति शेयर का तय किया गया है। कंपनी की शुरुआती शेयर बिक्री तीन से सात नंवबर के बीच खोली जाएगी। आईपीओ के माध्यम से पांच सौ करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किए गए हैं। इसके अलावा 5.08 करोड़ शेयरों की बिक्री ऑफर फोर सेल के जरिए की जाएगी। जानकारों के मुताबिक ग्लोबल हेल्थ के शेयर ग्रे मार्केट में 19 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।  कंपनी के शेयर 16 नवंबर 2022 को शेयर बाजार में लिस्ट हो सकते हैं।