लोकायुक्त विधेयक को लेकर केरल विधानसभा में हंगामा

तिरुवनंतपुरम,  केरल विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। हालांकि बजट सत्र के पहले दिन ही विधानसभा में जमकर हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस नीत यूडीएफ के नेताओं ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नेताओं ने सदन में राज्यपाल के खिलाफ ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए और धरना दिया।

विपक्षी पार्टी केरल में संशोधित लोकायुक्त हस्ताक्षर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को राज्यपाल औपचारिक भाषण देने आए थे। राज्यपाल के सदन में घुसते ही विपक्षी दलों ने नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्षी नेता साथ में कुछ तख्तियां भी लेकर आए थे। इन तख्तियों पर ‘सरकार-राज्यपाल अपवित्र गठजोड़’ लिखा था। विपक्षी नेताओं ने कहा कि राज्यपाल ने सीएम पिनाराई विजयन को बचाने के लिए लोकायुक्त अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए।

राज्यपाल बोले- ये विरोध का समय नहीं

दरअसल, विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन कुछ कहने ही जा रहे थे, तभी राज्यपाल ने कहा कि ये विरोध का समय नहीं है। राज्यपाल ने कहा कि विपक्ष के नेता जिम्मेदार व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र में वो किसी भी मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

बता दें कि केरल की सीपीएम सरकार लोकायुक्त विधेयक लेकर आई थी। विपक्षी दलों का कहना है कि ये विधेयक भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी को कमजोर करेगा।