कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने अपने शेयरों के लिए तय किया प्राइस बैंड

नई दिल्ली,  कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने अपने 1,100 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 205 से 216 रुपये तक का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी की शुरुआती शेयर बिक्री 21 से 23 दिसंबर के दौरान सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुली रहेगी। कंपनी के अनुसार एंकर निवेशकों के लिए बोली 20 दिसंबर को खुलेगी। कंपनी ने अपने आईपीओ के आकार को पहले के 2,000 करोड़ रुपये से घटाकर 1,100 करोड़ रुपये कर दिया है। सार्वजनिक निर्गम, बारिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया के एक सहयोगी, प्रमोटर सायन इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा बिक्री के लिए एक शुद्ध प्रस्ताव है।

सायन इन्वेस्टमेंट, जिसने 2015 में सीएमएस का अधिग्रहण किया था, वर्तमान में कंपनी में 100 फीसद की हिस्सेदारी रखती है। कंपनी के इस इश्यू साइज का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए, 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए और 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 69 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। सीएमएस कंपनी नकद प्रबंधन सेवाएं प्रदान करती है, जिसमें एटीएम सेवाएं, और नकद वितरण और पिकअप जैसी सेवाएं शामिल हैं। कंपनी का इंटिग्रेटेट बिजनेस प्लेटफॉर्म, कस्टमाइज टेक्नोलॉजी और प्रॉसेस कंट्रोल द्वारा समर्थित है, जो इसे ग्राहकों को अनुरूप नकद प्रबंधन और प्रबंधित सेवाओं के समाधान की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

यह कंपनी के द्वारा आइपीओ लॉन्चिंग की दूसरा प्रयास है। इससे पहले कंपनी ने साल 2017 में, सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे और आईपीओ लॉन्च करने के लिए नियामक की मंजूरी प्राप्त की थी। लेकिन उस समय कंपनी ने पब्लिक इश्यू लॉन्च नहीं किया था। एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, जेफरीज इंडिया और जेएम फाइनेंशियल इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट भी किए जाएंगे।